Home | Looking for something? Sign In | New here? Sign Up | Log out

मै आप को सिखाता हूँ की पैसा बैठ कर कैसे कमाया जाता है

/ On : 4:04:00 AM
https://blogger.googleusercontent.com/img/b/R29vZ2xl/AVvXsEiPTip8k2T6Gb_LrqXKzSlymBPCzxz7HHcceCNp7MmO7dWxjyt8NSw7io-6XWVCaYqtYem_lMhSmTwOdKzvuU3gyWc7csrdYEhMQd-Qk0i6WkD2D7Pqfnpk1RAxPvIkAobJkiW9cDilzKg/s1600/%E0%A4%AE%E0%A5%88+%E0%A4%86%E0%A4%AA+%E0%A4%95%E0%A5%8B+%E0%A4%B8%E0%A4%BF%E0%A4%96%E0%A4%BE%E0%A4%A4%E0%A4%BE+%E0%A4%B9%E0%A5%82%E0%A4%81+%E0%A4%95%E0%A5%80+%E0%A4%AA%E0%A5%88%E0%A4%B8%E0%A4%BE+%E0%A4%AC%E0%A5%88%E0%A4%A0+%E0%A4%95%E0%A4%B0+%E0%A4%95%E0%A5%88%E0%A4%B8%E0%A5%87+%E0%A4%95%E0%A4%AE%E0%A4%BE%E0%A4%AF%E0%A4%BE+%E0%A4%9C%E0%A4%BE%E0%A4%A4%E0%A4%BE+%E0%A4%B9%E0%A5%88.jpgEARN MONEY FROM YOUR WEBSITE

मै आप को सिखाता हूँ की पैसा बैठ कर कैसे कमाया जाता है

           मेरे पिता एक negative इंसान हैं, उन्होंने हमेशा यही सिखाया की पैसा बड़ी मेहनत से कमाया जाता है, लेकिन शुरुआत से ही मै ये मानता था की पैसा बड़ी आसानी से कमाया जा सकता है, बस आप के पास पैसा कमाने का दिमाग होना चाहिए, मै हमेशा बैठ कर पैसा कमाने के उपाए सोचा करता , लेकिन कोई खास उपाए सूझ नहीं रहा था , एक दिन इन्टरनेट पर सर्च करते समय मैंने गूगल के Adsense Program के बारे में पढ़ा, मेरे दिमाग में तो मनो घंटियाँ बज उठीं ,कहा जाता है की जब ईश्वर कोई उपाए सुझाये तो उसको जरुर अमल में लायें.
मुझे Mobiles, computer की अच्छी जानकारी थी, तो मैंने सोचा की क्यों न मै भी एक वेबसाइट या ब्लॉग बनाऊं और गूगल के adds उन पर लगा कर मै भी पैसा कमा सकता हूँ. मैंने  नोकिया फोंस की specification की एक वेबसाइट लॉन्च करने का निर्णय लिया ,

             इसके लिए सबसे पहले मैंने GoDaddy पर जा कर अपना एक domain register करवाया,  मैंने  GoDaddy को चुना ये मेरा व्यक्तिगत निर्णय था, लेकिन आप और भी किसी साईट डोमेन होस्ट कंपनी को चुन सकते हैं, इनमे HostGator, iPage, IXWebHosting, JustCloud, Media Temple, Name.com, BigRock Hosting आदि हैं, लेकिन अगर आप भारतीय हैं तो GoDaddy, HostGator, BigRock Hosting ,को चुने.

खैर मैंने अपनी पहली वेबसाइट GoDady के thru बनाई और नोकिया के लगभग सभी फोंस पर reviews, specification images वह upload कर दी , इसके बाद Google Adsence में जा कर वहाँ अपना email और अपनी website ragistar करवाई और google के adds अपनी वेबसाइट पर लगा दिए .
मै ये देखना चाहता था की क्या वास्तव में ये सब काम करेगा? क्या बैठ कर वस्ताव् मे पैसा कमाया जा सकता है ? पहले  एक महीने तो मानो कुछ नहीं हुआ , मुझे थोड़ी निराशा सी होने लगी , लेकिन मै नोकिया के नए Mobiles की specification Update करता रहा,  शुरू में मेरी वेबसाइट भी गूगल सर्च में टॉप १०० में भी नहीं थी .
लेकिन लगभग एक महीने बाद तो मानो जादू हो गया , मेरी वेबसाइट गूगल पर टॉप १० में जगह बनाने में सफल रही , मैंने अपने गूगल adsence की income पर नज़र बनाये रक्खी था , मै लगभग रोज १५$ से २०$ कमा रहा था , मै समझ गया था की ये फंडा वास्ताव् में काम करता है.
आज मै हजारों dollars हर महीने कमाता हूँ, मैंने अपनी कई विषयो पर कई websites launch की हुई हैं, आप को मै बताना चाहूँगा की Adsence की Income से ही अभी कुछ दिनों पहले ही मैंने अपने सपनो का घर ख़रीदा , अपने सपनो की कार खरीदी , और इस दिवाली मै घर के लिए Sony का नया बिग LED TV लाया हूँ. ये सब लगभग ६ वर्षों से चल रहा है, और मै लगभग रोज अपनी Adsence की income देखता हूँ और ये सोचता हूँ की क्या ये वास्ताव् में सच है ? ये एकदम सपने जैसा लगता है.
ये ब्लॉग लिखने का मेरा उद्देश्य केवल ये है की मैंने जो किया वो आप भी कर सकते हो , अगर आप की किसी विषय में अच्छी जानकारी है तो उसका इस्तेमाल कीजिये , हो सकता है आप ये ब्लॉग इसी लिए पढ़ रहें हो क्यों की ईश्वर ने आप को अमीर बनने के लिए चुना हो. ये बात हमेशा ध्यान रखिये की पैसा बहुत आसानी से कमाया जा सकता है, और इश्वर जब रास्ता दिखाए तो उस पर जरुर चलिए.

शुभकामनाओ के साथ
ओशो सौरव